Thursday, November 2, 2017

iPhone X खरीदने पर मिलेगी 10 हजार रुपये की छूट, करना होगा ये

Airtel ने घोषणा की है कि कंपनी iPhone X को हाल ही में लॉन्च हुए ऑनलाइन स्टोर के जरिए ग्राहकों तक पहुंचाएगी. हालांकि केवल पोस्टपेड ग्राहकों को ये स्मार्टफोन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा. अभी iPhone X ई-कॉमर्स साइट अमेजन और फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. एयरटेल इसे 3 नवंबर शुक्रवार को 6pm बजे सेल के लिए उपलब्ध कराएगा.
यदि ग्राहक iPhone X को सिटीबैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदते हैं तो उन्हें एयरटेल 10,000 रुपये का कैशबैक दे रहा है. हालांकि ध्यान रहे ये ऑफर केवल शुक्रवार 6pm IST से शनिवार 7am IST तक के लिए ही वैलिड होगा. iPhone X पोस्टपेड ग्राहकों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सेल किया जाएगा और इसके लिए पूरा भुगतान करना होगा. यानी EMI का ऑप्शन नहीं दिया जाएगा. कंपनी का कहना है कि जो प्री-पेड ग्राहक iPhone X को ऑनलाइन स्टोर से खरीदना चाहते हैं उन्हें पोस्टपेड प्लान में जाना होगा.
भारत में iPhone X के लिए प्री-ऑर्डर 27 अक्टूबर को शुरू किया गया और 3 नवंबर से इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों के द्वारा सेल किया जाएगा. इसे दो स्टोरेज 64GB और 256GB में खरीदा जा सकेगा, जिसकी कीमत क्रमश: 89,000 रुपये और 1,02,000 रुपये रखी गई है.
इसके अलावा आपको ये भी बता दें एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone X की टूटी स्क्रीन को बदलवाने का खर्च आपको 41,600 रुपये तक आ सकता है. यानी लगभग एक iPhone 7 की कीमत के बराबर. iPhone X खरीदने वाले ग्राहकों को इसके मेंटनेंस और रिपेयर के लिए भी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.
अगर आपकी स्क्रीन एक बार टूटती है तो 89 हजार का आईफोन आपको 1 लाख 30 हजार का पड़ जाएगा. साथ ही रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि रिपेयरिंग कॉस्ट को 35-38 हजार तक भी किया जा सकता है, फिर भी इसका मेटनेंस काफी महंगा पड़ेगा. ग्राहक चाहें तो प्री-बुकिंग के साथ ही एतिहात के तौर पर इंश्योरेंस भी करा सकते हैं.

No comments:

Post a Comment