Thursday, November 2, 2017

लगातार दूसरे महीने छाया Xiaomi का जादू, अक्टूबर में बिके 1 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन

अपने ही रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए Xiaomi ने दुनियाभर में अक्टूबर के महीने में 1 करोड़ से भी ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री की. कंपनी के CEO लेई जून ने कंपनी के इस उपलब्धि की जानकारी एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी. बीजिंग की इस कंपनी ने सितंबर के महीने में भी 1 करोड़ से भी ज्यादा स्मार्टफोन सेल कर रिकॉर्ड बनाया था.
जून ने शिपमेंट रिकॉर्ड को सोमवार शाम को चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट विबो के जरिए पोस्ट किया. इसके अलावा Xiaomi इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने भी ट्वीट कर इस उपलब्धि की जानकारी साझा की. मनु कुमार ने कंपनी द्वारा लगातार दूसरे महीने 1 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री को हाइलाइट किया.
इससे पहले मनु कुमार ने दिवाली के समय भारत में एक महीने के भीतर 40 लाख स्मार्टफोन सेल किए जाने की भी जानकारी दी थी. कंपनी ने अपने साइट mi.com से ही 10 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की थी. Xiaomi भारत में जुलाई 2014 में अपने लॉन्च के बाद से ही लगातार घरेलु और विदेशी स्मार्टफोन मेकर्स को कॉम्पिटिशन दे रहा है. Xiaomi का मुकाबला लगातार OnePlus, Oppo, Vivo, Apple, Samsung और Sony जैसी कंपनियों से बढ़ता ही जा रहा है. साथ ही कंपनी दुनियाभर के टॉप 5 स्मार्टफोन वेंडर्स में भी शामिल है और गूगल ने अपने अगले चरण के एंड्रॉयड वन को लॉन्च करने के लिए भी शाओमी के साथ पार्टनरशिप की है.

No comments:

Post a Comment